Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रेप के खिलाफ देशभर में हल्ला बोल की तैयारी में कांग्रेस, उठाया बड़ा कदम

Publish Date: April 13 2018 04:06:29pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कठुआ और उन्नाव की बलात्कार की घटनाओं के विरोध और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर इंडिया गेट पर कल आधी रात कैंडल मार्च निकालने के बाद कांग्रेस ने सभी प्रदेश इकाइयों को आज ऐसा ही मार्च आयोजित करने को कहा है। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि सभी प्रदेश अध्यक्षों और प्रदेश प्रभारी महासचिवों को दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में आज कैंडल मार्च निकालने के निर्देश दिये है। राजधानी में कल रात पार्टी मुख्यालय से इंडिया गेट तक आधी रात में निकाले गये कैंडल मार्च की अगुवाई पार्टी राहुल गांधी ने की थी। इसे व्यापक समर्थन मिला था। और पार्टी इसे अन्य स्थानों पर भी दोहराना चाहती हैं। इसमें बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य लोग भी शामिल हुए थे।

राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा गांधी ने भी इसमें शिरकत की थी। जम्मू कश्मीर केे कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इसी तरह उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसके पिता को पीट कर मार डाला गया। इस मार्च से निर्भया कांड के बाद इंडिया गेट और राजपथ पर हुए विरोध-प्रदर्शनों की यादें ताजा हो गयीं जब आम लोगों ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर उस कांड के दोषियों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा देने की मांग की थी। इन विरोध-प्रदर्शनों के बाद तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को बलात्कार के दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा के प्रावधान वाला कानून बनाना पड़ा था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top