Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBI की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख रुपये रिश्वत लेते इंकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार

Publish Date: April 13 2018 05:43:58pm

गुवाहटी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सीबीआई ने इंकम टैक्स कमिश्नर (आडिट) श्वेताभ सुमन को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सुमन पर 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है जबकि उन्होंने 50 लाख रुपये मांगे थे। सुमन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। श्वेताभ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में 2005 में भी केस दर्ज किया गया था। सीबीआई ने गुवाहटी, जोरहत, नागांव, दिल्ली, नोएडा, शिलांग, होजाई और अन्य स्थानों पर दबिश दी। 40 लाख रुपये के साथ-साथ काफी दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। 

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, साल 2017-18 में इंकम टैक्स कमिश्नर ने जोरहट स्थित कारोबारी का अनुचित पक्षपात करने के लिए रिश्वत मांगी थी। इस मामले में मैसर्स विन पावर इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड के आकलन के संबंध में पक्षपात का करार हुआ था। ये मामला टैक्स चोरी से बचाने का है। सीबीआई ने इस मामले में इनकम टैक्स कमिश्नर के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। इसके अलावा इनकम टैक्स ऑफिसर (ऑडिट) प्रताप दास के साथ ही एडवोकेट व चार्टर्ड अकाउंटैंट रमेशन गोयनका, अमित गोयनका और जोरहाट के कारोबारी सुरेश अगरवाला के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top