Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पीएम मोदी की दो टूक, जिन बेटियों के साथ जुल्म हुआ उन्हें न्याय मिलेगा 

Publish Date: April 13 2018 08:24:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं को देश को शर्मसार करने वाली करार देते हुए आज कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा और इन बेटियों को न्याय मिलेगा। मोदी ने यहां राष्ट्रीय अंबेडकर स्मारक का उदघाटन करने के बाद कहा,“पिछले दो दिनों से जो घटनाये चर्चा में है वे निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक हैं। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार हैं।”

उन्होंने कहा कि देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वे सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। इन घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा, “मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि कोई अपराधी बचेगा नहीं। जिन बेटियों के साथ जूल्म हुआ है उन्हें न्याय मिलेगा।” उन्होंने कहा कि समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, सभी को मिलकर करना होगा। 

मोदी ने कहा, “मैंने तो लाल किले से बोलने का साहस किया था कि लड़की से तो हर कोई पूछता है, लड़कों से पूछो कि तुम घर इतनी देर से क्यों आये हो। ये लड़के भी किसी के मां के बेटे होंगे। हमें पारिवारिक व्यवस्था, से लेकर न्याय व्यवस्था तक, सभी को इसके लिए मजबूत करना होगा। तभी हम बाबा साहेब के सपनों का भारत बना पाएंगे, न्यू इंडिया बना पाएंगे।” 

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसके पिता को पीट पीट कर मार दिया गया। विपक्ष इन दोनों मामलों में कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगा रहा है और श्री मोदी पर इसमें चुप्पी साधे रहने का आरोप लगा रहा था।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top