Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा सांसद किरीट सोलंकी को अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोका, जिग्रेश समर्थक गिरफ्तार 

Publish Date: April 14 2018 10:56:27am

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अंबेडकर जयंती के मौके पर शनिवर को गुजरात के अहमदाबाद में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। यहां बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी अपने समर्थकों के साथ अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए पहुंचे थे। जैसे ही सोलंकी प्रतिमा के पास पहुंचे वहां पहले से मौजूद विधायक जिग्रेश मेवानी समर्थकों ने उनका विरोध करना प्रारंभ कर दिया। इसके बाद जिग्रेश समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 

इससे पहले शुक्रवार को दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने धमकी दी थी कि बीजेपी के किसी भी नेता को अंबेडकर कि प्रतिमा पर फूल नहीं चढ़ाने देंगे। दूसरी ओर अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच बड़ी तादाद में कार्यकतार्ओं के साथ बीजेपी नेता अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ाने पहुंच। विरोध के बाद प्रतिमा स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

इस मामले में आगे किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निवटने के लिए अहमदाबाद पुलिस ही नहीं पूरे राज्य की पुलिस सक्रिय हो गयी है। हालांकि पुलिस को इस बात की पहले से जानकारी मिल रही थी कि विधायक जिग्रेश मेवाणी समर्थक अम्बेडकर जयंति के दिन समस्या खड़ी कर सकते हैं। इसलिए पुलिस बल पहले से तैयार थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top