Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया "आयुष्मान भारत" का उद्घाटन

Publish Date: April 14 2018 02:18:06pm

बीजापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक आदिवासी महिला को एक जोड़ी चप्पल भेंट की। सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल का आज का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है। आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

बता दें कि आज देश संविधान निमातज़ डॉक्टर भीम राव अंबेडकर को याद कर रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करने छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हेल्थ के क्षेत्र में महत्वाकांक्षी योजना है, जो लोगों को मामूली रकम में पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराएगा। इस कार्यक्रम से पहले जगदलपुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पीएम का स्वागत किया। मोदी सरकार ने इस साल के बजट में स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत की घोषणा की थी। 

आयुष्मान भारत की सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर हुई थी कि सरकार गरीबों परिवारों को मुफ्त में 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराएगी। यह स्वास्थ्य बीमा योजना किस तरह से लागू होगी और इसके लिए अरबों रुपये कहां से आएंगे, इसको लेकर तमाम तरह के सवाल उठाए गए थे। प्रधानमंत्री बीजापुर से 12 किलोमीटर दूर जंगल के एक गांव में देश के पहले हेल्थ और वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे। बीजापुर छत्तीसगढ़ के सबसे दुर्गम और पिछड़े इलाकों में से एक है और नरेंद्र मोदी इस जिले में जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। गौर करने की बात यह भी है कि इसी साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top