Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गगनशक्ति अभियान के तहत वायुसेना के लड़ाकू विमानो का युद्धाभ्यास शुरू

Publish Date: April 14 2018 07:56:30pm

इटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज): गगनशक्ति अभियान के तहत वायुसेना के लडाकू विमानो का युद्धाभ्यास देश के विभिन्न स्थानो पर हो रहा है,ऐसे मे उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई एयरस्ट्रिप भी अछूती नही रह सकी है। यहॉ आज से वायुसेना का युद्धाभ्यास शुरू हो गया है । कडी सुरक्षा के बीच 21 अप्रैल तक चलने वाले गगनशक्ति अभियान मे सभी प्रकार के लडाकू विमानो को शामिल किया गया । 

विंग कमांडर अरविंद सिन्हा ने बताया कि वायुसेना पूरे देश मे विभिन्न स्थानो पर गगनशक्ति अभियान के तहत अपना युद्धाभ्यास करने मे लगी हुई है । इसी क्रम मे सैफई एयरस्ट्रिप पर भी युद्धाभ्यास आज से शुरू किया गया है जिसमे बडी तादाद मे लडाकू विमानो को शामिल किया गया है । यह अभियान 21 अप्रैल तक चलेगा । उन्होने बताया कि युद्ध के दौरान या अन्य आपात स्थिति में सैफई एयरस्ट्रिप से लड़ाकू विमान और दूसरे बड़े विमान टेकआफ और लैंडिंग करेंगे । आपात स्थित मे किसी भी तरह का युद्धाभ्यास करने के लिए सैफई एयरस्ट्रिप पूरी तरह से मुफीद माना गया । कडी सुरक्षा के बीच किसी भी बाहरी व्यक्ति को सैफई एयरस्ट्रिप में आने नहीं दिया जा रहा है । युद्धाभ्यास के मददेनजर इस एरिया को नो प्लांइग जोन घोषित किया गया है । 

दिल्ली ग्वालियर कानपुर और जोधपुर के वायुसेना के अधिकारियो की अलग अलग टीमे युद्धाभ्यास भी शामिल है । सैफई एयरस्ट्रिप पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों के युद्धाभ्यास के मद्देनजर 400 से ज्यादा एयरफोर्स के अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए । सैफई एयरस्ट्रिप को वायुसेना ने अपने युद्धाभ्यास के लिए पूरी तरह दुरूस्त बताया है । सैफई के उपजिलाधिकारी मोहम्मद कमर का कहना है कि वायुसेना की ओर से आये निर्देशो के क्रम मे ही सैफई एयरस्ट्रिप लडाकू विमानो का युद्धाभ्यास 14 अप्रैल से 21 अप्रैल तक कडी सुरक्षा के बीच किया जायेगा । वायुसेना के अफसरो को सैफई स्थित निरीक्षण गृहो मे रूकवाया गया है । वायुसेना ने लड़ाकू विमानों के अभ्यास के लिए एयरस्ट्रिप को पूरी तरह अपने कब्जे में लिया रखा । वायु सेना के निर्देश पर इटावा जिला प्रशासन ने युद्धाभ्यास के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए दमकल कर्मियो के अलावा एंबूलेंसो की भी तैनाती करके रखी गई है । इसके साथ ही एयरस्ट्रिप के बाहरी इलाके में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया । 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top