Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

डेटिंग वेबसाइट पर लड़की से दोस्ती करना पड़ा महंगा, बिजनसमैन से 60 लाख ठगे

Publish Date: April 15 2018 11:55:05am

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): आए दिन देश में चोरी ठगी के नए नए मामले सामने आते हैं जो दिन प्रति दिन बढते जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला हम आप को बेंगलुरू में ठगी का शिकार हुए बिजनसमैन का बताने जा रहे हैं जिसे ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर एक अनजान महिला से दोस्ती करना कितना मंहगा पडा। जानकारी के अनुसार साइबर क्राइम पुलिस के पास दर्ज शिकायत में बिजनसमैन सतीश (बदला हुआ नाम) ने एक डेटिंग वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इस वेबसाइट पर एक महिला ने उनसे दोस्‍ती की और उन्‍हें 60 लाख रुपये का चूना लगा दिया।

उल्लेखनीय हैं कि मिली शिकायत के अनुसार  'ह्यद्धशद्वश्चड्ड76' आईडी से एक महिला ने 18 जुलाई 2017 को उनसे संपर्क किया और खुद को कोलकाता की अर्पिता बताया। कुछ दिन की बातचीत के बाद दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दे दिया और वॉट्सऐप पर चैटिंग शुरू कर दी और फोटो भी शेयर किया। कुछ दिनों के बाद उक्त महिला ने कहा कि मेरे पिता  हॉस्पिटल में भर्ती हैं आँर उनके ईलाज के लिए कुछ पैसों की जरूरत हैं तो क्या आप मेरी 30 हजार रुपए की मदद करोगे तो सुरेश ने अर्पिता के खाते में पैसे भेज दिए। इसी तरह कुछ दिनों बाद फिर अपने पिता के बिमारी का बहाना बना कर बिजनसमैन से और पेसे ठग लिए। गौर किया जाए तो 15 दिसंबर 2017 से 23 जनवरी 2018 के बीच सुरेश ने अर्पिता को कई बार पैसे भेजे। 19 लाख रुपये रुपाली मजूमदार और 40 लाख 70 हजार रुपये कुशन मजूमदार के खाते में भेजे। जब अर्पिता ने उनके फोन कॉल और मेसेज का जवाब देना बंद कर दिया तो सुरेश अहसास हो गया कि उसके साथ धोखा हुआ है। साइबर पुलिस के मुताबिक इस तरह के अपराध लंबे समय से हो रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'शादी और डेटिंग वेबसाइटों पर साइबर अपराधी ज्‍यादा उम्र वाले या तलाकशुदा महिलाओं और पुरुषों को निशाना बनाते हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

मेरी पत्नी जो भी करती है, उसमें अपना 100 फीसदी देती हैं : रणवीर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि उन्हें अपनी पत्नी दीपिका पादु...

top