Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब अस्पताओं की व्यवस्था की रिपोर्ट खुद देंगे मरीज

Publish Date: April 15 2018 12:36:35pm

हमीरपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी अस्पतालों की हकीकत जानने के लिये अभिनव प्रयोग कर रही है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक(सीेएमएस) डा. राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि अब भर्ती मरीज और उसके तीमारदार अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं की रिपोर्ट देंगे। अस्पताल में नियुक्त स्वास्थ्य मिशन के प्रबंधक हर माह मरीजों तथा उनके तीमारदारों से अस्पताल की व्यवस्था के बारे में पूछताछ कर रिपोर्ट देंगे।

उन्होने बताया कि इस रिपोर्ट को शासन को भेजा जायेगा। शासन ने 'मेरा अस्पताल' नामक कार्यक्रम संचालित कर सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने के लिये एक अभिनव प्रयोग कर रहा है। इसके लिये फिलहाल बीस जिलों का चयन किया गया है। स्वास्थ्य मिशन के तहत अस्पताल में प्रबंधक कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। डॉ शर्मा ने बताया कि इसके लिये पुरुष तथा महिला अस्पताल में हर रोज मरीजों व उनके तीमारदारों से पूछताछ की जायेगी। अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट है कि नही, यदि नही तो उसका कारण क्या है। काउन्सिंलग में पूछा जाएगा कि किस स्वास्थ्य कर्मी के व्यवहार से आप नाराज है उसका निदान कैसे किया जा सकता है। उन्होने बताया कि अस्पताल का कौन सा स्थान गंदा है। दवाएं कैसी मिल रही है। जांच प्रक्रिया कैसी है । जांच में कोई धनराशि वसूली तो नही हो रही है। किस मद में कितना पैसा लिया जा रहा है। इसकी पूरी जानकारी मरीज तथा तीमारदार से की जाएगी। मरीजों से पूछा जाएगा कि क्या गुणवत्ता युक्त उपचार मिल रहा है। यदि नही तो खामिया कहा पर है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 : बेस प्राइस से 46 गुणा महंगा बिका ये खिलाड़ी, क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी नौकरी

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान कर...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top