Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में पटरी से उतरे कटनी-चोपन ट्रेन के चार डिब्बे, 6 घायल 

Publish Date: April 15 2018 06:46:01pm

कटनी (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश में पश्चिम-मध्य रेलवे के कटनी-सिंगरौली रेल खंड पर शनिवार देर रात कटनी से चोपन जाने वाले पैसेंजर ट्रेन संख्या 51675 के चार डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें छह लोगों के घायल हो गए। राहत और बचाव कार्य के साथ रेलमार्ग को दुरुस्त करने का अभियान जारी है। इस हादसे के कारण तीन गाडिय़ों का संचालन प्रभावित हो गया। डब्ल्यूसीआर की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गुंजन गुप्ता ने बताया, "शनिवार रात को 10़ 20 बजे कटनी से चोपन जाने वाली यात्री रेलगाड़ी पिपरिया कलां और सल्हना स्टेशन के बीच अचानक बेपटरी हो गई। चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में दो यात्रियों सहित गार्ड भी घायल हुआ है।" यात्रियों के अनुसार, छह लोगों को चोटें आई हैं।

गुंजन गुप्ता ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया था और कटनी से राहत ट्रेन घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई थी। पटरी को सुधारने का काम जारी है। इसके चलते कटनी-सिंगरौली रेलखंड के डाउन ट्रैक में रेल यातायात प्रभावित है। बताया गया है कि कटनी-सिंगरौली रेल लाइन के क्षतिग्रस्त होने के कारण जबलपुर से हावड़ा जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। इसके अलावा भोपाल-सिंगरौली ट्रेन को कटनी-मुड़वारा से सिंगरौली तक रद्द किया गया है। निजामुद्दीन-सिंगरौली ट्रेन भी कटनी होते हुए मुड़वारा तक आएगी। यह हादसा उस समय हुआ, जब अधिकांश यात्री जागे हुए थे। अगर हादसा देर रात में होता, तो अधिक लोगों को चोटें आ सकती थीं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top