Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तोगड़िया का विहिप से अलग होना दुर्भाग्यपूर्ण : स्वामी प्रबोधानंद

Publish Date: April 15 2018 06:56:22pm

बुलन्दशहर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हिन्दू रक्षा सेना के अध्यक्ष स्वामी प्रबोधानंद जी गिरि महाराज ने कहा है कि डा. प्रवीण तोगडिय़ा का विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) से अलग होना दुभाज़्ग्यपूणज़् है। इससे श्रीराम मन्दिर आन्दोलन कमजोर होगा। अनूपशहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए स्वामी प्रबोधानंदजी गिरि महाराज ने कहा कि डा.तोगडिय़ा के नेतृत्व में विश्व हिन्दू परिषद अंतराज़्ष्ट्रीय स्तर पर एक मजबूत संगठन बना और इसकी हिन्दुओं में विशिष्ट पहचान बनी है। उन्होंने आरोप लगाया कि विहिप के कई नेताओं के भगवा आतंकवादी और हिन्दू आतंकवाद कहने वाले लोगों से सम्बन्ध हैं और उन्हीं की साजिश के तहत तोगडिय़ा को कमजोर किया जा रहा है। 

महाराज का कहना है कि भगवा आतंकवादी और हिन्दू आतंकवाद कहने वाले अन्दरखाने हिन्दुत्व विरोधी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक एवं सरकायज़्वाह से इन कथित विहिप के राष्ट्रीय नेताओं की जांच कराने की मांग की है। प्रबोधानंद ने डॉ. तोगडिय़ा से भी अपील की कि वे भावनाओं में न बहकर धैर्य और संयम से काम लें। एक प्रश्न के उत्तर में प्रबोधानंद जी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी अच्छा कार्य कर रहे हैं। इधर अहमदाबाद में प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने कहा कि मैं हिन्दू, युवा और किसानों के हितों के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 17 अपैल से हमारा अनिश्चित कालीन अनशन प्रारंभ होगा। 

उन्होंने कहा कि मन्दिर निर्माण का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है इस कारण केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री चाहते हुए भी मन्दिर निमाज़्ण के लिए कदम आगे नहीं बढ़ा सकते। डॉ. तोगडिय़ा द्वारा सत्ता के मद में उनको साजिश के तहत कमजोर करने के आरोप को लेकर प्रबोधानंद जी ने कुछ नहीं कहा। अलबत्ता यह जरूर कहा कि नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार हिन्दुत्व विरोधी नहीं हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top