Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान और चीन की चुनौतियों पर विचार करने के लिए सैन्य कमांडरों की बैठक 

Publish Date: April 15 2018 07:54:02pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सोमवार से अगले छह दिनों के लिए सुरक्षा को ध्यान रखते हुए थल सेना के कमांडरों की बैठक हो रही है। सैन्य सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि इस बैठक में थल सेना के शीर्ष कमांडर क्षेत्रीय सुरक्षा ढांचे की समीक्षा करेंगे। कान्फ्रेंस में चीन और पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा से जुड़े मुद्दों सहित राष्ट्र के सामने मौजूद मुख्य चुनौतियों पर चचा होगी। 

थल सेना के अधिकारियों ने बताया कि कान्फ्रेंस की अध्यक्षता सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत करेंगे। वह अग्रिम मोर्चे पर निर्माण से जुड़े खास विषयों पर चर्चा करेंगे और चीन से लगी सीमा पर बुनियादी ढांचे के विकास की गति बढ़ाने के तरीके तलाशेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान चीन और पाकिस्तान से लगी सीमा पर स्थिति के बारे में विस्तृत चर्चा की जाएगी। थल सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि जिन अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है, उनमें भविष्य में सुरक्षा खतरों को कम करना और संभावित शत्रु के खिलाफ  लड़ाकू क्षमता बढ़ाना शामिल हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top