Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तान की नई चालबाजी, बॉर्डर पर बढ़ाई सेना और तैयार किए 14 नए आर्मी पोस्ट 

Publish Date: April 16 2018 10:29:45am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान आए दिन बॉर्डर पर कोई न कोई चालबाजी करके भारत को कार्रवाई करने के लिए उकसता रहता है, जिसका भारतीय सेना समय -पर मुह तोड़ जबाब देती रही है फिर भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। अब पाकिस्तान भारत को परेशान करने के लिए नई बेहुदा हरकतें करते हुए बॉर्डर पर अपनी सेना की संख्या को बडऱ रहा है। सुत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने अपनी 62वीं इन्फेंट्री की संख्या को मार्च और अप्रैल के महीने में बॉडर पर पर कई गुना बढ़ा दिया गया है। जानकारी के अनुसार सीजफ़ायर का उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान ने 210 से ज्यादा ट्रूप्स की संख्या और 14 नए आर्मी पोस्ट भी तैयार किए हैं जिसके जरिए पाकिस्तान फायरिंग करने की नई कोशिश कर रहा है।

पिछले काफी समय से सीमा पर आंतकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में नकाम रहा पाकिस्तान अब पूरी पतह से बौखला गया है, जिस कारण अब वह बॉर्डर पर अपनी सेना की सख्या बडा रहा है। जिससे भारतीय सेना को उलझा कर आंतकी घुसपैठ करा सके। पाकिस्तान की इस गंदी चाल को देखते हुए सीमा और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सेना और बीएसएफ ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें बताया गया है अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तान आर्मी, पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिलकर भारत की सुरक्षा की रेकी कर रही है।

बीएसएफ ने जरनकारी दी है कि 35 पाकिस्तान की आर्मी के अधिकारी और जवान पाक रेंजर्स के साथ राजस्थान इंटरनेशनल बॉर्डर के उसपार रेकी करने के लिए लगातार आ रहे है और राजस्थान के जैसलमेर में सीमापार, नूनवाला, बीओपी के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों की रेकी करने में जुटा है। हाल ही में पाक आर्मी इंटरनेशनल बॉर्डर में कई जगहों पर पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिलकर बीएसएफ़ को भी निशाना बना चुका है

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top