Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संघ का तोगड़िया को मनाने का प्रयास विफल, टकराव बढ़ने की उम्मीद

Publish Date: April 16 2018 03:27:24pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की गुजरात इकाई के तीन शीर्ष नेताओं ने विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा को कथित तौर पर अहमदाबाद में मंगलवार से प्रस्तावित उनके अनिश्चितकालीन अनशन के कार्यक्रम को रद्द करने के लिए मनाने के प्रयासों के तहत उनसे आज मुलाकात की। इस मुलाकात के बारे में आरएसएस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि संघ का अस्थानीय नेतृत्व तोगडिय़ा को मनाने गए थे। तोगडिय़ा अनशन के अपने कार्यक्रम पर अडिग रहने की बात कही है। ऐसे में जानकार सूत्रों का कहना है कि तोगडिय़ा और संघ नेतृत्व के बीच टकराव बढऩे की पूरी संभावना है। 

तोगडय़िा ने यह भी कहा कि गत 14 अप्रैल को हुए विहिप के सांगठनिक चुनाव (जिसमे उनके खेमे की पराजय हुई थी) के बाद नये नेतृत्व के साथ उनका कोई मतभेद अथवा मनभेद नहीं है। वह चाहते हैं कि मौजूदा विहिप नेतृत्व भी उनकी तरह अयोध्या में राम मंदिर निमाज़्ण की मांग समेत हिन्दुत्व से जुड़े अन्य मुद्दों पर या तो उनके साथ यहां अनशन में जुड़े या अलग से नयी दिल्ली में विहिप कायाज़्लय में अनशन करे। उधर, संघ के गुजरात के प्रांत प्रचारक चिंतन उपाध्याय, प्रांत कायज़्वाह यशवंत चौधरी और प्रांत संपकज़् प्रमुख हरेश ठक्कर ने श्री तोगडय़िा के साथ यहां मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट करार दिया।

तोगडय़िा ने हालांकि साफ तौर पर कहा कि इस मुलाकात के दौरान संघ के नेताओं ने उनके अनशन के मुद्दे को लेकर चिंता जतायी थी। उन्होंने कहा, मैने उन्हें बताया कि मै जिन मुद्दों को लेकर अनशन कर रहा हूं, वे दरअसल संघ के ही मुद्दे हैं। यह उनके कोई निजी मुद्दे नहीं है। वह उम्मीद करते हैं कि संघ इसमें उनका साथ देगा। तोगडिय़ा ने कहा कि हमने जनता से वादा किया था कि केंद्र में सरकार बनने पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए संसद में कानून बनेगा। हमने समान नागरिक संहिता और धारा 370 हटाने जैसे वादे किये थे। मै इन्हीं मुद्दों को लेकर संघ के पूवज़् के निदेज़्श के अनुरूप अपनी मांग पर अडिग हूं। मेरा विहिप के नये नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है। मै विहिप के बारे में कुछ गलत भी नहीं बोल सकता क्योंकि किसी को भी अपनी मां अथवा भाई के बारे में गलत नहीं बोलना चाहिए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top