Sunday, July 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मक्का मस्जिद विस्फोट मामला : असीमानंद को बरी करने वाले जज रविन्द्र रेड्डी ने दिया इस्तीफा

Publish Date: April 16 2018 07:36:42pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बेहद गंभीर खबर हैदराबाद से आ रही है। सूत्रों से मिल रही खबर में बताया गया है कि मक्का मस्जिद विस्फोट कांड में स्वामी असीमानंद एवं अन्य को बरी करने वाले जज रविन्द्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि आखिर उन्होंने यह कदम क्यों उठाया लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उक्त जज बेहद दबाव में थे और फैसला सुनाने के तुरंत बाद उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी। 

आपको बता दें कि हैदराबाद की प्रसिद्ध मक्का मजिस्द में18 मई 2007 को हुए धमाकों से 9 लोगों की मृत्यु हो गयी थी एवं  58 लोग घायल हो गए थे। उस समय यह आरोप लगा था कि कुछ हिन्दू संगठन के लोगों ने इस कांड को अंजाम दिया है। पहले तो जांच स्थानीय पुलिस के जिम्मे लगाया गया लेकिन बाद में उसे केन्द्री जांच अभिकरण (एनआईए) को सौंपा दिया गया। इस सिलसिले में मूल रूप से बंगाल के रहने वाले नव कुमार सरकार उर्फ असीमानंद सहित 9 को गिरफ्तार किया गया था। एक आरोपी को जांच के दौरान ही किसी ने गोली मार दी थी।

उन दिनों इस मामले को लेकर खूब राजनीति भी हुई थी। जहां एक ओर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर हिन्दुओं को बदनाम करने का आरोप लगाया था वहीं कांग्रेस और साम्यवादी दलों ने भाजपा पर नाहक राजनीति करने का अरोप लगयी था। आज सोमवारा को हैदराबाद स्थित एनआईए की विशेष अदालत ने सारे आरोपियों को बरी कर दिया। बरी करने वाले जज ने उसी वक्त अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और अब खबर आ रही है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धोनी के बचाव में आए कोहली, कहा- सीधे परिणाम तक पहुंच जाना निराशाजनक

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार के कारण विकेटकीपर...

प्रस्तुति के दौरान ब्रिटनी की ड्रेस ने दिया धोखा, देखें तस्वीरें

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): ग्रैमी अवॉर्ड विजेता ब्रिटनी स्पीयर्स मैरीलैंड में अपने ...

top