Sunday, April 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

TV channels ने नहीं दिया ओरिजिनल फुटेज, युवाओं पर चल रहा राष्ट्रद्रोह मामला होगा वापस

Publish Date: April 16 2018 08:56:19pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हैदराबाद पुलिस, इस्‍लामिक‍ स्‍टेट (आईएस) के प्रति कथित रूप से निष्‍ठा जताने वाले मामले पर दाखिल केस वापस लेने के मूड में है। पुलिस का कहना है किजिस जिस रिपब्लिक टीवी के टेप के आधार पर युवकों के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया था उस टीवी ने फुटेज देने से मना कर दिया है। लिहाजा पुलिस के पास अब कोई दूसरा रास्ता नहीं है। 

पुलिस का कहना है कि 'रिपब्लिक टीवीÓ द्वारा ओरिजिनल टेप नहीं देने के कारण यह फैसला लेना पड़ा है। इस मामले में जल्‍द ही क्‍लोजर रिपोर्ट फाइल की जाएगी। निजी टीवी चैनल ने पिछले साल स्टिंग ऑपरेशन किया था। रिपोर्ट में तीन युवाओं को आईएस के प्रति निष्‍ठा जताते हुए दिखाया गया था। इसके बाद हैदराबाद पुलिस ने मई, 2017 में अब्‍दुल्‍ला बासित, सलमान मोहीउद्दीन और अब्‍दुल हनान कुरैशी के खिलाफ  राष्‍ट्रद्रोह और देश के खिलाफ  युद्ध छेडऩे जैसी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया था। यही नहीं इन्‍हें हिरासत में भी लिया गया था लेकिन बाद में छोड़ दिया गया।  

इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। अब पुलिस का कहना है कि न्‍यूज चैनल के द्वारा मूल टेप उपलब्‍ध नहीं कराने के कारण इस मामले को बंद करने का फैसला किया है। अब्‍दुल्‍ला बासित को मालदा से वर्ष 2014 में और नागपुर एयरपोर्ट से वर्ष 2016 में गिरफ्तार किया गया था। फुटेज में उसने कहा था कि सीरिया जाने में विफल रहने पर वह भारत में ही कुछ करेगा। 

उसने दिलसुखनगर की तर्ज पर कुछ करने की बात कही थी। फरवरी, 2013 में हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए धमाके में 18 लोग मारे गए थे। उसने देश में शरिया कानून लागू कराने की भी बात कही थी। उसने कहा था कि इस प्रक्रिया में या तो वह हत्‍या करेगा या खुद मारा जाएगा। उसने लोकतंत्र को खारिज किया था। अब्‍दुल कुरैशी भी इन्‍हीं लोगों में शामिल था। उसने कथित तौर पर आईएस में अपने सूत्रों के होने का दावा किया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


आईपीएल 11 : लिन का अर्धशतक, किंग्स इलेवन पंजाब को मिला 192 रनों का लक्ष्य

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज)- ओपनर क्रिस लिन के 74 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक के 43 रन की ...

हिट एंड रन केस में सलमान खान को मिली राहत, मुंबई सेशन कोर्ट ने जमानती वारंट किया रद्द

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुंबई सेशन कोर्ट ने 2002 के हिट एंड रन केस के मामले में बॉलीवु...

top