Monday, July 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राम मंदिर मुद्दे को लेकर आज से अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे प्रवीण तोगड़िया

Publish Date: April 17 2018 09:36:21am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पद से हटने के बाद सरकार के खिलाफ मुखर हो गए हैं। तोगड़िया ने ऐलान किया है कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आज से अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे। 

तोगड़िया ने विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष एस. कोकजे से उपवास में शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि वह या तो उपवास में उनके साथ शामिल हों या संसद में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक लाने के लिए दबाव बनाएं। 

तोगड़िया ने कहा, 'विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि एक बार हम (संघ परिवार) संसद में बहुमत में आएंगे तो हम विधेयक पास कर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। परिषद ने लोगों से अयोध्या में कार सेवा करने के लिए शहादत देने को भी कहा था। करीब 60 लोगों ने अपनी शहादत दी थी और गुजरात के हजारों लोगों ने भी अपना योगदान दिया था।'

तोगड़िया ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा, 'सीमाओं पर सैनिक सुरक्षित नहीं हैं। किसान खुदकुशी कर रहे हैं। हमारी बेटियां हमारे घरों में सुरक्षित नहीं हैं और प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर गए हैं।' तोगड़िया 32 साल तक विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रहे हैं। तोगड़िया को नई टीम में कोई भी नया दायित्व नहीं मिला है और इसके साथ ही तोगड़िया ने संगठन छोड़ने की घोषणा भी की है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगो...

सरकार व पुलिस की आलोचना के आरोप में तमिल अभिनेत्री गिरफ्तार

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तूतीकोरिन हिंसा को लेकर तमिलनाड...

top