Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इस लड़की से शादी करने वाले को मोदी सरकार देगी सरकारी नौकरी, घर और कार, ऐसे भेजे रिश्ता

Publish Date: April 17 2018 06:38:23pm

इंदौर (उत्तम हिंदू न्यूज) - पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता ने कुछ दिनों पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी। इस दौरान गीता ने शादी करने की इच्छा जाहिर की थी।  अब आलम यह है कि विदेश मंत्रालय गीता के लिए लड़के की तलाश कर रहा है। इतना ही नहीं जिस भी लड़के को गीता से शादी के लिए चुना जाएगा और मोदी सरकार की तरफ से उस लड़के को सरकार नौकरी, घर, कार जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके साथ ही शादी का खर्च भी विदेश मंत्रालय उठाएगा। 

Image result for मूक-बधिर गीता

मूक-बधिर गीता के शादी की इच्छा जाहिर करने के बाद विदेश मंत्रालय ने योग्य वर तलाशने के लिए एनजीओ और प्रशासन को काम पर लगाया है। आनंद-मूक बधिर संस्था गीता के लिए योग्य वर की तलाश कर डाटा विदेश मंत्रालय को भेजेगी। उपयुक्त युवकों में से गीता अपनी पसंद बताएगी। 2 सालों से स्कीम-71 स्थित मूक-बधिर संगठन में रह रही गीता के लिए कई शहरों से प्रस्ताव आ चुके हैं। इसमें एक पंडित भी हैं जिसका कहना है कि वह गीता की कहानी और इशारों में बात करने की कला से प्रभावित है। उधर विदेश मंत्रालय इस शादी गीता के लिए सोशल मीडिया तक लड़कों की तलाश कर रहा है।

Image result for मूक-बधिर गीता

अगर आपकी उम्र 28 तक है तो शादी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आनंद-मूक बधिर संस्था को अपना बायोडाटा भेजें। संस्था द्वारा सिलैक्ट करने के बाद विदेश मंत्रालय में आपका डाटा भेजा जाएगा और अगर गीता आपको पसंद कर लेती है तो आपकी और गीता की शादी करवा दी जाएगा। लड़के को उपहार के तौर पर सरकारी नौकरी के अलावा कार, घर और अन्य उपहार भी दिए जाएंगे।

Image result for मूक-बधिर गीता

Image result for मूक-बधिर गीता

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top