Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में बदलेगा महबूबा मुफ्ती कैबिनेट का चेहरा, भाजपा के सभी मंत्री देंगे इस्तीफा

Publish Date: April 17 2018 09:12:32pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती कैबिनेट में नए चेहरे शामिल करने जा रही हैं। इसी कवायद के चलते भाजपा ने अपने सभी मंत्रियों को इस्तीफा देने को कहा है। प्रदेश सरकार के 22 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पांच राज्यमंत्री हैं। राज्यमंत्रियों में भाजपा के तीन व पीडीपी के दो मंत्री शामिल हैं। बताया जा रहा है हाईकमान के आदेश के बाद भाजपा के पुराने मंत्री इस्तीफे देंगे। ये इस्तीफे प्रदेश भाजपा प्रधान को दिए जाने हैं। इससे पहले सियासी हलकों में ये चर्चा खूब रही कि ये इस्तीफे कठुआ कांड के संदर्भ में दिए जा रहे हैं क्योंकि भाजपा के दो मंत्री पहले ही इस्तीफे दे चुके हैं। दो के इस्तीफों के बाद महबूबा सरकार के 17 कैबिनेट मंत्रियों में भाजपा के सिर्फ छह कैबिनेट मंत्री रह गए थे।

भाजपा के दोनों मंत्रियों ने रसाना में आठ वर्षीय बच्ची की हत्या के बाद हुए प्रदर्शन में हिस्सा लेने पर उपजे विवाद के बाद इस्तीफा दिया था। राज्यपाल एनएन वोहरा ने सोमवार को भाजपा के दो मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार भी कर लिए थे। दो मंत्रियों के इस्तीफे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा ने कहा था कि दोनों ने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा सौंपा है। न कि पार्टी ने उनसे ऐसा करने को कहा। सूत्रों के मुताबिक इस्तीफे के पीछे गठबंधन सहयोगी पीडीपी और पीएमओ का दबाव माना जा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top