Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ मामले की पीडि़ता की पहचान उजागर करने पर 10-10 लाख का जुर्माना

Publish Date: April 18 2018 01:58:46pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली उच्च न्यायालय ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में बलात्कार की पीडि़त बच्ची की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और कहा है कि जिस भी मीडिया घराने ने कठुआ सामूहिक बलात्कार पीडि़ता की पहचान उजागर की है उन्हें दस-दस लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। इसके अलावा न्यायालय ने यह भी कहा है कि जो इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसको छह महीने की जेल की सजा भी हो सकती है। न्यायालय इस मामले में अगली सुनवाई 25 अप्रैल को करेगा। न्यायालय ने कहा है कि इस मामले में जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया था वे 10-10 लाख रुपए न्यायालय में जमा कराएं।

यह पैसा जम्मू कश्मीर में पीडि़त लोगों के लिए बने कोष में हस्तांतरित किया जाएगा। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कई मीडिया चैनलों ने पीडि़ता की फोटो के साथ उसके नाम का भी प्रसारण किया था। इस पर उच्च न्यायालय ने धारा 228 ए ई का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी किया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top