Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

परशुराम सभी जातियों का भगवान थे: शिवराज

Publish Date: April 18 2018 07:14:31pm

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवान परशुराम सभी जातियों के भगवान थे और उन्होंने सबके कल्याण के लिए भगवान विष्णु का अवतार लिया था। चौहान इंदौर के महू तहसील स्थित भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव में जन समुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा आगे कहा कि भगवान परशुराम अच्छे लोगों की मदद करते थे। उन्होंने सभी जातियों के कल्याण के लिए काम किया है। उन्होंने सभी जाति के लोगों को शस्त्र और शास्त्र विद्या प्रदान की, वे सभी विषयों में पारंगत थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जानापाव पहाड़ी को 'जमदग्नि तीर्थ स्थलÓ के रूप में विकसित किये जाने कि घोषणा की। उन्होंने कहा कि जमदग्नि तीर्थ स्थल को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल किया जायेगा जिससे श्रद्धालु दर्शन के लिये आ सकें। इस पहाड़ी को पर्यटन स्थल और श्रद्धा के केन्द्र में विकसित किया जायेगा। उन्होंने घोषणा कि वैज्ञानिक सर्वेक्षण के उपरांत इस पहाड़ी के नीचे गुरुकुल और विशाल तालाब निर्मित किया जायेगा।

चौहान ने कहा कि इस पहाड़ी से निकलने वाली सातों नदी को पुनर्जीवित किया जायेगा। इन सब कामों के लिये उन्होंने 12 करोड़ रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि सड़क, धर्मशाला और मंदिर निर्माण पर अभी तक 20 करोड़ रूपये खर्च हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिये कृत संकलपित है। शासन द्वारा किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जायेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top