Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नकदी की कमी का सरकार के पास नहीं है जवाब : कांग्रेस

Publish Date: April 18 2018 07:29:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के कई हिस्सों में नकदी की कमी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि यह सरकार शासन चलाने पर ध्यान देने की बजाय हर समय राजनीति करने में लगी है । कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि देश में एटीएम खाली परे हुए हैं और सरकार बहाने बनाने में लगी हुयी है । वह 24 घंटे विभिन्न मुद्दों पर राजनीति कर रही है तथा समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान नहीं दे रही है ।

श्री खेड़ा ने कहा कि इस समय बैंको को उनकी रोजाना की नकदी की जरुरत का छठा हिस्सा ही उपलब्ध कराया जा रहा है । सरकार से जब इस संबंध में पूछा जा रहा है तो उसके पास यह कहने के अलावा और कोई जवाब नहीं है कि यह अस्थायी स्थिति है । उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में लोग बैंको में जमा अपने धन को लेकर असुरक्षित महसूस कर रहे हैं । मौजूदा सरकार के कार्यकाल में बैंको की गैरनिष्पादित सम्पत्ति (एनपीए)4.8 लाख करोड़ पर पहुंच गयी है । संसद की एक समिति ने कल रिजर्व बैंक के गवर्नर से बढते एनपीए को लेकर सवाल भी पूछे । कांग्रेस नेता ने कहा कि रिजर्व बैंक लम्बा समय बीत जाने के बाद भी देश को अब तक यह नहीं बता पाया है कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा बैंको में वापस आया । 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अब क्रिेकेट मैच में सिक्का उछालकर नहीं इस तरह होगा टॉस

मेलबर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): क्रिकेट प्रारूप के हर मैच की शु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top