Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

200 और 500 रुपए के नोटों की छपाई हुई बंद, जानिए वजह

Publish Date: April 19 2018 11:42:56am

नासिक (उत्तम हिन्दू न्यूज): नासिक के नोट मुद्रण कारखाने में स्याही खत्म हो जाने के कारण 200 रुपए और 500 रुपए के नोटों की छपाई में रुकावट आ गई है। ऐसा होने के कारण पहले से कैश की भारी किल्‍लत से जूझ रहे लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है।

छापाखाना कामगार परिसंघ के अध्यक्ष जगदीश गोडसे ने कहा, 'नोटों की छपाई में आयातित स्याही का इस्तेमाल होता है जो अभी उपलब्ध नहीं है। इसके कारण 200 रुपए और 500 रुपए के नोटों की छपाई रुक गई है। उन्होंने कहा कि देश भर में नकदी की कमी की समस्या के पीछे यह भी एक कारण हो सकता है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि नोटों की छपाई कब से बंद है।

यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब सरकार ने एक ही दिन पहले 500 रुपए के नोटों की छपाई पांच गुना बढ़ाने का आदेश दिया है ताकि अगले महीने 75 हजार करोड़ रुपए के नए नोटों की आपूर्ति की जा सके।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top