Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर राजमार्ग पर एक तरफ यातायात शुरू

Publish Date: April 19 2018 11:54:36am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्ग से भूस्खलन के मलबे हो साफ करने के बाद आज एक ओर से वाहनों के लिए खोल दिया गया है। श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर ताजा हिमपात और फिसलन के कारण इसे वाहनों के लिए बंद कर दिया था। इस बीच दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोडऩे वाले ऐतिहासिक मुगल रोड पर भी एक ओर से हल्के वाहन चलते रहे। 

यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया हमने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर केवल एक तरफा यातायात की अनुमति दी है क्योंकि रामबन में पीरा में अभी भी भूस्खलन के कारण रास्ता बहुत संकरा बना हुआ है। उन्होंने कहा पीरा में भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही रोक लगा दी थी और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को तुरंत अत्याधुनिक मशीनों के साथ मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया था। भूस्खलन के मलबे को हटाने में करीब छह घंटे का समय लगा। उन्होंने कहा सड़कें बहुत संकरी हो गयी थी और वहां से केवल एक ओर से ही वाहन निकल सकते हैं। हम भूस्खलन के पूरे मलबे को हटाने के काम में लगे हुए है ताकि दोनों ओर से हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू हो सके। 

उन्होंने कहा जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाले हल्के एवं भारी दोनों वाहनों को चलने की इजाजत दी दी गयी है लेकिन विपरीत दिशा से किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं है। बीआरओ और यातायात पुलिस से हरी झंडी मिलने के बाद ही दोनों ओर से हल्के वाहन को चलने की अनुमति दी जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top