Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सचिवालय समेत पूरे राज्य के लिए ई ऑफिस योजना होगी लागू: योगी

Publish Date: April 19 2018 11:56:37am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ई-ऑफिस योजना को शीघ्र लागू करने के लिए आवश्यक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सचिवालय के सभी विभागों में ई-ऑफिस योजना को मई 2018 से लागू करने के निर्देश दिये है। योगी कल शाम यहां ई-ऑफिस योजना की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। ई-ऑफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि विभागों की संख्या की अधिकता के मद्देनजर ई-ऑफिस के क्रियान्वयन की व्यवस्था को तर्कसंगत एवं सुचारु बनाया जाए।

प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सचिवालय में शीघ्र ई-ऑफिस योजना लागू शुरू कर दी जायेगी इसके लिये सॉफ्टवेयर तैयार है। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में ई-ऑफिस पर काम कर रहे 20 विभागों को शामिल करते हुए वर्तमान में 65 विभाग ई-ऑफिस पर काम करने के लिए तैयार हैं। शेष कार्यों को पूरा करते हुए अन्य बचे हुए 28 विभाग भी अगले माह के आरम्भ से ई-ऑफिस पर क्रियाशील होने के लिए तैयार हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ई-ऑफिस व्यवस्था को प्रभावी ढ़ंग से आरम्भ करने के लिए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा कि आगामी अगस्त माह तक इसे लागू करने की व्यवस्था की जाए। सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं सचिव अपने विभागों में आईटी प्रशिक्षित व्यक्तियों को चिन्ह्ति कर लें, जिनके द्वारा सम्बन्धित विभाग एवं जिला स्तरीय कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली का संचालन सुचारु रूप से सुनिश्चित कराया जाए।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top