Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तोगड़िया का अनिश्चितकालीन अनशन समाप्त, प्रधानमंत्री मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

Publish Date: April 19 2018 02:53:41pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने अपना अनशन तोड़ लिया। इस मौके पर तोगडिय़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि मोदी जी को सत्ता मिली है वह सैंकड़ो हिन्दुओं के बलिदान के बाद सत्ता मिली है। अपने भाषण में एक बार फिर से तोगडिय़ा ने राम जन्मभूमि मंदिर का मुद्दा उठाया और कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए जल्द ही रणनीति वे रणनति की घोषणा करेंगे। 

बता दें कि बीते मंगलवार को तोगडिय़ा बड़े तामझाम के साथ अनशन पर बैठे। हालांकि उनका यह अनशन अनिश्चितकालीन था आज वीरवार को ही उन्हें अनशन तोड़ लेनी पड़ी। इस मौके पर बड़ी संख्या में विहिन्दू परिषद्, शिवसेना, बजरंगदल के साथ ही साथ संत महंथ उपस्थित थे। 

उपवास के दौरान तोगड़ि‍या ने पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा था, आपके (नरेंद्र मोदी) पास जो सत्ता है वो हिन्दुओं कि लाशों से मिली है। क्या आप भुल गए पुलिस कि गोली से 300 हिन्दुओं को मरवाया था? तोगडय़िा ने कहा कि आज भी गुजरात के 1200 से ज्यादा हिंदू आजीवन कारावास भुगत रहे हैं. सैकड़ों हिंदुओं की लाश और हजारों हिंदुओं का कारावास क्या आपको सत्ता में भेजने के लिए थी?

तोगडय़िा ने कहा कि आज उनकी पत्नियां रो रही हैं. राम मंदिर बनाने के लिए लोगों ने अपनी जान दी और जेल गए हैं. तोगडय़िा ने तंज कसते हुए कहा कि लगता है अयोध्या में बाबरी मस्जि‍द बनाने के लिए आप प्रधानमंत्री बने हैं।  दरअसल, 2017 में अध्यक्ष पद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से ही प्रवीण तोगडिया नाराज चल रहे हैं।तोगडिय़ा लगातार राम मंदिर के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेर रहे हैं। तोगडय़िा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी ने संसद में बहुमत हासिल करने के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए कानून बनाने के 1989 के अपने पालमपुर प्रस्ताव पर पलटी मार ली है। अब वीएचपी से बेदखल होने के बाद तोगडिय़ा हिंदुओं से एकजुट होने का आह्वान कर रहे हैं। वो संसद में कानून लाकर राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं को एकजुट करने की बात कह रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

बर्लिन फिल्मोत्सव में 'गली बॉय' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा

बर्लिन (उत्तम हिन्दू न्यूज): रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और कल्कि कोचलिन अभिनीत जोया अख्तर की फ...

top