Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जस्टिस लोया केस : कांग्रेस और भाजपा में शुरू हुआ वाक्युद्ध, सियासत गरमाई

Publish Date: April 19 2018 02:54:36pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश बी.एच.लोया की कथित रहस्मय मौत के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। इसी के साथ ही देश की सियासत गरमा गई। एक तरफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर असंतुष्टि जताई वहीं भाजपा ने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग कर दी। आज संवाददाता सम्मेलन कर कांग्रेस ने कहा कि इस मामले में कई सवाल अभी भी अनसुलझे हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जज लोया की मौत के बाद दो और साथियों की भी मौत हुई थी। इस मामले में कई तरह के आरोप सामने आए. मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 

उधर, न्यायाधीश बी एच लोया मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि इस मामले में कांग्रेस की बदनीयती एक बार फिर उजागर हो गई है और इसके लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने देश में ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की है कि जिससे सरकार के प्रति लोगों के दिलों में नकारात्मक भावनाएं पैदा हों। उच्चतम न्यायालय ने भ्रम को साफ कर दिया है। यह कांग्रेस के एक षड्यंत्र का खुलासा है। गांधी को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के न्यायाधीश बी एच लोया मौत मामले की स्वतंत्र जांच कराने संबंधी सभी याचिकाएं आज खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने याचिकाएं यह कहते हुए खारिज कर दी कि लोया मौत मामले की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली इन याचिकाओं का कोई आधार नही है। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने फैसला सुनाते हुए कहा, बी एच लोया की मौत के मामले में संदेह का कोई आधार नजर नहीं आता। इसलिए मामले की स्वतंत्र जांच के आदेश का कोई आधार नहीं दिखता। न्यायालय ने गत 16 मार्च को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top