Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला : मराष्ठी हिन्दुवादी नेता मिलिंद एकवोटे को मिली जमानत

Publish Date: April 19 2018 04:14:18pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में आरेापी मिलिंद एकबोटे को जमानत मिल गयी है। मिलिंद को 25 हजार के बॉन्‍ड भरने के बाद यह जमानत दी गई है। एकबोटे के बारे में बताया गया है कि वे महाराष्ट्र के बड़े दक्षिणपंथी नेता हैं। 

बता दें कि 1 जनवरी को पुणे में दलित समुदाय भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं सालगिरह मना रहे थे। बताया जाता है कि इसी कार्यक्रम में संभाजी भीड़े और एकबोटे के समर्थकों ने हमला किया, जिसमें एक दलित की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हो गए थे। इसी घटना के बाद दलित संगठनों ने 2 दिनों तक मुंबई समेत राज्य के अन्य इलाकों में बंद बुलाया जिसके दौरान फिर से तोड़-फोड़ हुई। 56 वर्षीय मिलिंद एकबोटे का पूरा परिवार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ा है। एकबोटे 1997 से लेकर 2002 तक भाजपा का पार्षद रहे हैं। 2002 में टिकट न मिलने से उन्होंने निर्दलीय चुना लड़ा और जीत दर्ज किया। हालांकि 2007 के चुनाव में वह प्रदर्शन दोहरा नहीं सके और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

एकबोटे ने 2014 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट पर चुनाव भी लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। एकबोटे पर दंगा, अतिक्रमण, आपराधिक धमकी और दो समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने के प्रयासों के कुल 12 मामले दर्ज हैं। उसमें से पांच मामलों में दोषी भी साबित हो चुके हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top