Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यात्रियों के लिए रेलवे लाएगा नया ऐप, मिलेगी ये सुविधा

Publish Date: April 20 2018 09:36:37am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय रेलवे जल्द ही एक नए मोबाइल एप्लिकेशन को शुरू करने जा रहा है जो आपके बेहद काम आने वाली है। इस एप की मदद से आप न सिर्फ अपना मनपसंद खाना आर्ड कर पाएंगे बल्कि ट्रेन में खाने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से भई बचेंगे। इस एप का नाम है 'मेन्यू ऑन रेल' जिसे जल्द रेलवे लॉन्च करने वाला है। इस बात की जानकारी इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्वीट कर दी है। 

IRCTC ने बताया कि इस ऐप की मदद से आप अपना ऑनलाइन खाना बुक कर सकेंगे लेकिन इस ऐप के जरिये आपको कौन सा खाना मिलेगा, यह ट्रेन की कैटेगरी पर निर्भर करेगा। उन्होंने बताया कि इस ऐप के जरिये चार श्रेणी की ट्रेनों के लिए खाना ऑर्डर किया जा सकेगा। इसमें पहली श्रेणी में मेल, एक्सप्रेस, हमसफर को रखा गया है। वहीं, दूसरी में राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस शामिल है। तीसरी श्रेणी में गतिमान एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस को चौथी श्रेणी में रखा गया है।
 
इस ऐप का सबसे बड़ा फायदा आपको यह होगा कि पहले तो आप आईआरसीटीसी से खाना ऑर्डर कर सकेंगे और दूसरा ये कि फर्जी कंपनियों से खाना खरीदने से आप बच सकेंगे। वहीं लोकल ट्रेन के यात्रियों को आईआरटीसी ने चेताया है कि वह सिर्फ IRCTC से ही खाना लें और फर्जी कंपनियों से बचें। बता दें कि फिलहाल ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए आईआरसीटीसी  आध‍िकारिक ऐप है।

संबंधित इमेज

catering train food के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top