Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ मामला: फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा, मिले अहम सबूत

Publish Date: April 20 2018 09:50:24am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कठुआ गैंगरेप मामले में दिल्ली की फॉरेंसिक लैब (स्नस्रु) में की जांच में एक बड़ा खुलासा हुआ है। एफएसएल की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मंदिर में मिले खून के धब्बे पीडि़ता के ही हैं। जिससे बात साफ हो जाती हैं कि आठ साल की बच्ची से मंदिर के अंदर ही गैंगरेप किया गया था। 

जानकारी के अनुसार मंदिर से मिले बालों की जांच करने पर पता चला कि उसका डीएनए प्रोफाइल एक आरोपी शुभम सांगरा से मिलता है। यंहा तक की पीडि़ता के कपड़ों पर मिले खून के धब्बे उसके डीएनए प्रोफाइल से मैच करते हैं। इस मामले मेंं जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच टीम (स्ढ्ढञ्ज) को जांच में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि उसे जो सबूत मिले थे, वह आरोपियों को दोषी साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। आरोपियों ने कथित तौर से कुछ स्थानीय पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर पीडि़ता के कपड़े धुले थे ताकि सबूत को नष्ट किया जा सके। राज्य का फॉरेंसिक लैब भी कपड़ों पर खून के धब्बे तलाशने में विफल रहा था। इसकी वजह से एसआईटी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कर पा रही थी। इस घटना ने पुरे देश को हिला कर रख दिया हैं और  दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए लोग देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रेप की इन घटनाओं पर गुस्सा जताया था और न्याय मिलने की बात कही थी।

 

कठुआ गैंगरेप के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top