Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नरोदा पाटिया केस में बड़ा फैसला, माया कोडनानी निर्दोष करार, बजरंगी को मौत तक जेल

Publish Date: April 20 2018 11:46:03am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 2002 के नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में आज गुजरात हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने आरोपी पूर्व मंत्री माया कोडनानी को राहत देते हुए उन्हें इम मामले से बरी कर दिया हैं। दूसरी ओर आरोपी बाबू बजरंगी को राहत देने से इंकार करते हुए उनको सजा में राहत देने से इंकार कर दिया है।

आपको बता दें कि बाबू बजरंगी को जिंदगी की आखिरी सांस तक कारावास की सजा सुनाई गई थी। बाबू बजरंगी के अलावा हरेश छारा, सुरेश लंगड़ा को भी दोषी करार दिया गया है। 

गौरतलब है कि 28 फरवरी 2002 को भड़के दंगो में नरोदा पाटिया इलाके में सबसे ज्यादा और बड़ा नरसंहार हुआ था। बता दें कि नरोदा पाटिया में भड़के दंगों में 97 लोगों ने अपनी जान गवाई थी और जिसमें 33 लोगों गंभीर रूप से घायल हुए थे।

इस मामले में जांच रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन पहले यानि 27 फरवरी को गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस की बोगिंया जलाने के घटना सामने आई थी और जिसके बाद पूरा पूरा गुजरात दंगों की लपेट में आ गया था। नरोदा पाटिया दंगो की जांच के लिए तैनात एसआईटी ने दंगो के लिए बीजेपी की पूर्व मंत्री माया कोडनानी और बजरंग दल के नेता बाबू बजरंगी समेत 32 लोगों को दोषी करार दिया था। जिसके बाद कोर्ट ने नरोदा पाटिया मामले में मुख्य आरोपी माया कोडनानी को आजीवन कारावास और बाबू बजरंगी को मरते दम तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी। 

माया कोडनानी (फाइल)

माया कोडनानी के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top