Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

टिकट दिलाने के नाम पर पांच लाख एेंठने वाले बसपा नेता के खिलाफ मुकदमा

Publish Date: April 20 2018 01:08:51pm

झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के झांसी में नगर पार्षद का टिकट दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये ऐंठने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में स्थानीय अदालत ने बसपा के क्षेत्रीय समन्वयक समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने का आदेश दिया है।

बसपा कार्यकर्ता हरीशंकर ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में एक वाद दायर किया था। इस वाद पर अदालत ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। पीडित के वकील ने अदालत में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि 2017 के नगर निगम चुनाव में हुए थे। 

इसमें बसपा कार्यकर्ता हरीशंकर उर्फ कल्लन को वार्ड छह से टिकट दिलाने के लिए पार्टी के मुख्य जोन कोऑर्डिनेटर लालाराम अहिरवार से बातचीत की थी। आरोप है कि उन्होंने टिकट के बदले पांच लाख रुपये मांगे और अगले दिन राजगढ़ में आवास पर बुलाया था। वहां पर वह हरीशंकर के साथ पांच लाख रुपये लेकर गया और लालाराम को सारा पैसा दे दिया था। 

लालाराम ने रुपए अपने साथियों को देकर गिनवाए और दो लाख रुपये अपने पास रखते एक-एक लाख रुपये तीन साथियों जोन इंचार्ज रवि मौर्या, जोन इंचाज चार भूपेन्द्र आर्या व महानगर अध्यक्ष आनंद साहू को दिए थे साथ ही कहा था कि नामांकन के एक दिन पूर्व ही हरीशंकर को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर उसे अधिकार पत्र दे दिया जाएगा लेकिन नामांकन वाले दिन मालूम हुआ कि सभी प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल कर दिया था।

प्रार्थना पत्र में कहा कि जब हरीशंकर को न टिकट मिला और न उसके पैसा वापस मिले। कई बार वह पैसा मांगने गया तो वह लोग टरकाते रहे। बाद में लालाराम ने एकांत में ले जाकर उसे जान से मारने की धमकी दी थी और उसे पार्टी से बाहर निकाल दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी मगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। 

सुनवाई के दौरान अदालत ने नवाबाद प्रभारी निरीक्षक को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इस आदेश के तहत लालाराम अहिरवार, रवि मौर्या, भूपेन्द्र आर्या, महानगर अध्यक्ष भूपेन्द्र साहू के खिलाफ दफा 406, 420,323,506,504, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज होगा। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि आदेश अभी नहीं आया है। आदेश आते ही मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top