Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जजों के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण : सुप्रीम कोर्ट

Publish Date: April 20 2018 04:22:05pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की खबरों के बीच उच्चतम न्यायालय ने न्यायपालिका के सदस्यों के खिलाफ मीडिया में जारी राजनीतिक बयानबाजी को लेकर आज गहरी नाराजगी जताई और इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सीकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने कहा, हम सभी इस बात को लेकर बहुत विक्षुब्ध हैं। यह बहुत ही दुखद है। न्यायमूर्ति सीकरी ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब एक याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील ने न्यायाधीशों के खिलाफ महाभियोग चलाने के संबंध में नेताओं के सार्वजनिक बयानों की चर्चा की।

शीर्ष अदालत ने एटर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल से कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दायर याचिका के निपटारे में उसकी मदद करें। याचिका में ऐसे बयानों से जुड़ी खबरें प्रकाशित/प्रसारित करने के लिए मीडिया पर प्रतिबंध लगाने का भी अनुरोध किया गया है। शीर्ष अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए सात मई की तारीख मुकर्रर करते हुए कहा कि जब तक एटर्नी जनरल का पक्ष सुन नहीं लिया जाता तब तक इस संबंध में कोई आदेश नहीं दिया जायेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top