Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अगर विजय मालया के पास नहीं तो आखिर किसके पास है टीपू सुल्तान की 'अशुभ' तलवार 

Publish Date: April 20 2018 04:36:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मैसूर के शेर टीपू सुल्तान की ऐतिहासिक तलवार खरीदने वाले विजय माल्या के पास अब यह तलवार नहीं है। बताया जा रहा है कि माल्या का परिवार इस तलवार को अशुभ मानने लगा था। यह तलवार कहां है यह सिर्फ विजय माल्या ही बता सकते हैं। विजय माल्या ने इस दुर्लभ तलवार को साल 2004 में लंदन से नीलामी में 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। बेहद कीमती इस तलवार की कीमत आज करीब 1.80 करोड़ रुपए हैं।

2004 से ही ये तलवार माल्या के पास थी। अप्रैल 2016 में माल्या ने सुप्रीम कोर्ट में भारत में अपनी प्रॉपर्टी के तहत इस तलवार को भी दिखाया था और तब इस तलवार की कीमत एक करोड़ 80 लाख रुपये बताई थी। टीपू सुल्तान की तलवार का कुछ पता नहीं चल रहा है और इसी बात ने उन बैंकों की फिक्र बढ़ा दी है जिनका हज़ारों करोड़ रुपये लेकर माल्या देश से फरार हुआ है।  

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, भारतीय बैंकों ने लंदन के कोर्ट में यह अर्जी दी है कि माल्या को उसकी वैश्विक संपत्त‍ियों को बेचने से रोका जाए। भारतीय बैंकों के वकील ने तर्क दिया कि जिस तरह से टीपू की तलवार का पता नहीं चल रहा, उसी तरह से माल्या अपनी अन्य संपत्तियों को भी गायब कर सकते हैं।

टीपू की इस तलवार को काफी रहस्यमय माना जाता है। माना जाता है कि यह तलवार जिस किसी के भी पास रही, उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ा। माल्या की परेशानियों को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 

vijay mallya no longer has unlucky tipu sword

Image result for tipu sultan

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top