Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुजरात: बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पर सड़कों पर उतरें दलित, जलाएं टायर

Publish Date: April 20 2018 07:11:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): गुजरात में आज राजकोट के राजनगर चौक के पास से बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमाओं के अचानक गायब होने से दलित समाज ने लोग सड़कों पर आ गए। लोगों ने सड़कों पर जमकर उत्पाद मचाया और सड़कों पर टायर जलाकर ट्रैफिक जाम कर दिया। इसके अलावा पुलिस की मौजूदगी में ही वहां से गुजरने वाले वाहनों के कांच तोड़े। दलित समाज के लोगों की मांग है कि जब तक प्रतिमा चौराहे पर नहीं लगाई जाएगी, तब तक वह सड़क से नहीं हटेंगे, इसके अलावा लोगों ने आत्महत्या करने की भी धमकी दी है। गौरतलब है कि चौराहे में यह प्रतिमा बिना म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की अनुमति के यहां रखी गई थी, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई के तहत देर रात प्रतिमा को हटाया गया था। 

लेकिन दलितों द्वारा किए हंगामे के बाद राजकोट के म्युनिसिपल कमिश्नर कहा कि दलितों को आज दोनों प्रतिमा वापस दे दी जायेगी। म्युनिसिपल कमिश्नर ने बताया कि दलित नेताओं के साथ बातचीत से इस मामले को सुलझाया जाएगा और दोनों प्रतिमाओं को 2-4 दिन इस जगह रखने के बाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ये प्रतिमा किसी तय जगह पर लगाई जाएगी। कमिश्नर ने यह भी साफ किया है कि दो जगहों में से सिर्फ एक ही जगह पर प्रतिमा लगाई जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top