Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

Good News: बेटी पैदा होने पर ये कंपनी देगी11 हजार रुपए 

Publish Date: April 20 2018 07:48:14pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश की सबसे बड़ी हेल्थकेयर कंपनी ऑक्सी ने देश से लिंग असमानता को खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने आज घोषणा करते हुए बताया कि ऑक्सी गर्ल चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत कंपनी देश में हर नवजात लड़की के जन्म पर 11 हजार रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) कराएगी। जिससे बच्ची को भविष्य में शिक्षा के क्षेत्र में मदद मिलेगी। इस राशि का इस्तेमाल लड़की 18 साल की होने परकर पाएगी। इस प्रोग्राम के तहत हर धर्म, सामाजिक स्थिति और भौगोलिक क्षेत्र के लोग इसका फायदा उठा सकेंगे। 

बता दें कि इस योजना के तहत मां को तीन माह के गर्भ से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। हेल्थकेयर कंपनी ऑक्सी ने बताया कि कंपनी का इस प्रोग्राम को शुरु करने का मकसद देश में से लिंग असमानता को खत्म करना और लड़कियों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना है। इसे वह शिक्षा, व्यवसायिक लक्ष्य या जहां भी वह चाहे खर्च कर सकेगी। यह धन बच्ची के बेहतर भविष्य के लिए होगा और कोई अन्य इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top