Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तीन देशों की सफल यात्रा के बाद स्वदेश पहुंचे मोदी

Publish Date: April 21 2018 10:33:56am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू ): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों की अपनी सफल यात्रा के बाद आज यहां पहुंच गए। मोदी के हवाई अड्डे पहुंचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री 16 अप्रैल को स्वीडन, ब्रिटेन और जर्मनी की यात्रा पर रवाना हुए थे। वह सबसे पहले स्वीडन गये थे जहां उन्होंने स्वीडन के प्रधानमंत्री के साथ दिपक्षीय बातचीत की और भारत-नॉर्डिक देशों के पहले शिखर सम्मेलन में भाग लिया। मोदी ने स्टॉकहोम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया। 

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के अगले चरण में 17 अप्रैल को ब्रिटेन पहुंचे। वहां लंदन में उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ द्विपक्षीय बैठक की और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी मुलाकात की। मोदी ने वेस्ट मिनिस्टर के सेंट्रल हॉल में भारत की बात सबके साथ कार्यक्रम में करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक सवाल जवाब के माध्यम से भारत के शासक के रूप में अपने दृष्टिकोण को सबके सामने रखा। उन्होंने राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों एवं राष्ट्राध्यक्षों की बैठक (चोगम) में भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कई राष्ट्रमंडल देशों के प्रमुखों के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठक भी की। प्रधानमंत्री कल लंदन से बर्लिन पहुंचे थे जहां उन्होंंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ बैठक की। बर्लिन में कुछ देर रुकने के बाद वह स्वदेश रवाना हो गये। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top