Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर सरकार का अहम फैसला, कठुआ SP सुलेमान चौधरी का तबादला

Publish Date: April 21 2018 06:04:55pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश भर को झकझोड़ कर रख देने वाली घटना जम्मू के कठुआ में बच्ची से बलात्कार मामले में महबूबा मुफ्ती सरकार ने आज एक अहम फैसला लेते हुए कठुआ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुलेमान चौधरी का तबादला कर दिया। सुलेमान की जगह श्रीधर पाटील को कठुआ का नया एसपी बनाया गया है। इससे पहले वो कुलगाम के एसपी थे। हालांकि सरकार ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि एसपी का तबादला बहुचर्चित कठुआ कांड के कारण हुआ है या किसी अन्य कारणों से लेकिन स्थानीय स्तर पर इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि एसपी का तबादला उसी मामले को लेकर हुई है। 

इसी साल 10 जनवरी को कठुआ में बकरवार समुदाय की 8 साल की एक बच्ची लापता हो गई थी। 2 दिन बाद उसके घरवालों ने हीरानगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। 17 जनवरी को मासूम बच्ची का शव खराब हालत में जंगल में मिला था। पोस्टमॉर्टम में बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या होने की बात सामने आई थी। राज्य की पीडीपी-बीजेपी सरकार ने 23 जनवरी को इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया। क्राइम ब्रांच ने एसआईटी का गठन कर जांच की और 9 अप्रैल को घटना में शामिल 8 आरोपियों के खिलाफ  चार्जशीट पेश की। इस मामले में सभी आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिए गया है। 15 पन्नों की दाखिल चार्जशीट में मंदिर के पुजारी संजीराम को इसका साजिशकर्ता बताया गया है। 

इस घटना के बाद से स्थानीय पुलिस पर लोग गुस्सा उतार रहे थे। लगातार स्थानीय स्तर पर ही नहीं पूरे देश में आन्दोलन हो रहे थे। लोगों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस यदि सक्रियता दिखाती तो मामले को सलट लिया जाता और मासूम की कम से कम हत्या नहीं होती। इस आरोप को झेल रही महबूबा सरकार ने प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए पुलिस को चुस्त बनाने की तैयारी पहले से कर रही थी। एसपी का स्थानांतरण उसी का हिस्सा हो सकता है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top