Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जघन्य अपराधों का गढ़ बन चुका है उत्तर प्रदेश : अखिलेश

Publish Date: April 21 2018 06:34:44pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर असंसदीय भाषा के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासनकाल में उत्तर प्रदेश की पहचान जघन्य अपराधों के राज्य के तौर पर बन गयी है। यादव ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश पूरी तरह अराजकता की गिरफ्त में है। मुख्यमंत्री की तोड़ देने और ठोंक देने जैसी भाषा से लोकतंत्र लांछित हुआ है और समाज में तनाव है। उनके दावे के बावजूद अपराधी न तो प्रदेश से बाहर गये हैं और नहीं जेल में शांत होकर बैठे हैं। वे बेखौफ डकैती, लूट, हत्या, अपहरण की घटनाओं को बाखूबी अंजाम दे रहे हैं। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार और जघन्य काण्ड रोज ही हो रहे हैं। पुलिस मुठभेड़ों के नाम पर निर्दोषों को मारकर अपराध नियंत्रण की आड़ में विशेष समुदाय से बदला चुकता कर रही है। 

उन्होने कहा कि लखनऊ में भी अपराध थम नहीं रहे हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब अखबारों में पूरा एक पेज अपराध की घटनाओं से भरा नहीं होता हैं। पुलिस चौकी के सामने लूट हो जाती है, अपराधी पकड़ में नहीं आते। किशोरियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। दहशत में बड़ी संख्या में छात्राओं ने स्कूल-कालेज जाना छोड़ दिया है क्योंकि आवारा और असामाजिक तत्वों की छेड़छाड़ से उनका बचाव नहीं हो रहा है। पुलिस द्वारा भी सुनवाई न होने पर क्षुब्ध होकर कई युवतियों-किशोरियों ने आत्महत्या तक कर ली। 

यादव ने कहा कि मासूम बच्चों के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या बर्बरता की पराकाष्ठा है। उत्तर प्रदेश में हुई घटनाओं की गूंज विदेश और राष्ट्रमण्डल तक पहुंच गई है। इस अमानुषिक काण्ड के लिए चारों ओर निंदा हो रही है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपने कारनामों से दुनिया भर में बदनाम कर दिया है। भाजपा सरकार के पास जनसमस्याओं का कोई समाधान नहीं है। उसके पास सिर्फ कागजी बयान है। उन्होने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार वास्तव में अपराध नियंत्रण में रूचि ही नहीं रखती है क्योंकि उसके ही तमाम सांसद, विधायक और मंत्री अपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं। यौन हिंसा के आंकड़े भयावह हैं। भाजपा सरकार की यदि ऐसी ही निष्क्रियता बनी रही तो स्थिति निश्चित रूप से विस्फोटक हो जाएगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top