Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शौचालय नहीं बनाने पर 600 से ज्यादा कर्मचारियों का रोक दिया वेतन

Publish Date: April 21 2018 06:53:24pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : खुले में शौच के खिलाफ सख्त संदेश देते हुए जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में अपने घरों में शौचालय का निर्माण नहीं करने के कारण 600 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि किश्तवाड़ के जिला विकास आयुक्त अंगरेज सिंह राणा ने पडेर प्रखंड के 616 सरकारी कर्मचारियों के घरों में शौचालय नहीं होने संबंधी रिपोटज़् मिलने पर यह आदेश दिया।

जम्मू-कश्मीर ने निजी घरेलू शौचालय (आईएचएचएल) निर्माण, स्वच्छ भारत मिशन के तहत इकाइयों के वेरिफिकेशन और जियो टैगिंग की दिशा में 71.95 प्रतिशत का लक्ष्य हासिल किया। किश्तवाड़ ने इस संबंध में 57.23 प्रतिशत का लक्ष्य तय किया। लद्दाख में लेह और करगिल जिले, दक्षिण कश्मीर में शोपियां और श्रीनगर को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) घोषित किया गया है। अप्रैल के अंत तक दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग और पुलवामा को ओडीएफ  दर्जा मिलने की संभावना है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top