Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महिलाओं की सुविधा के लिए इज्जतनगर मंडल के चार स्टेशनों पर लगाए गए वेंडिंग मशीन

Publish Date: April 22 2018 12:33:44pm

फर्रुखाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश में पूर्वाेत्तर रेलवे के इज्जतनगर मण्डल में फर्रुखाबाद समेत चार बड़े रेलवे स्टेशनों पर महिलाओं की सुविधा के लिए सेनेटरी नेपकिन वेंडिंग मशीनों स्थापित की गई है। इज्जतनगर मण्डल के वाणिज्य प्रबधंक डा हरीश ने आज यहां बताया कि फर्रूखाबाद, इज्जतनगर (बरेली), काशीपुर तथा काठगोदाम स्टेशनों में महिलाओं के लिए कठिन समय में काम अाने वाली नेपकिन के लिये वेंडिग लगाई गई है। मशीनों ने काम करना शुरू कर दिया है।

उन्होने बताया कि महिलाओं के लाभार्थ फर्रुखाबाद स्टेशन के प्लेफार्म नम्बर पांच पर बने सामान्य महिला प्रतिक्षालय कक्ष में अनुमानित 40 हजार रुपये की कीमत वाली स्थापित दो सेनेटरी वेडिंग मशीन में से एक मशीन में उपयोगकर्ता पांच रूपए का सिक्का डाल कर एक सेनेटरी नेपकिंन हासिल कर सकता है। इसके साथ ही महिलाओं को टायलेट कक्ष में लगी मशीन में किसी भी प्रकार की पाॅलीथीन न डालने की भी हिदायत दी गयी है। इससे पहले अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन पर महिलाओं के लिए सेनेटरी नैपकिंन वेंडिंग मशीन का शुभारम्भ किया गया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top