Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेंदुए के डर से ग्रामीणों में दहशत, बीस दिन से गांव में तेंदुए का आतंक

Publish Date: April 22 2018 01:06:48pm

शिवपुरी (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के करेरा अनुविभाग के ग्राम तालपुरा में तेंदुए के डर से ग्रामीण में दहशत हैं। ग्रामीण इसके डर से रात में जाग रहे हैं। जंगल के समीप स्थित इस गांव में पिछले बीस दिन से तेंदुए का आतंक है और तेंदुआ गांव में मवेशियों को शिकार बना रहा है।

गांव की स्कूल के एक शिक्षक राम निवास लोधी के अनुसार उन्होंने करेरा के वन विभाग की रेंज ऑफिस में जाकर सूचना दी थी कि उनका स्कूल तथा गांव जंगल से लगा हुआ है। तेंदुआ बार-बार आ रहा है। इसलिए बच्चों को भी खतरा है। सूचना देने गए शिक्षक को वहां उपस्थित वन विभाग के कर्मचारियों ने सलाह दी कि चार पांच लोग मिलकर तेंदुआ आने पर उसका हकआ लगाओ।

बताया गया है कि गांव में जिन ग्रामीणों के पक्के मकान हैं, वे अपने घरों की छत पर चढ़कर रात को टॉर्च लेकर निगरानी करते हैं तथा जिनके कच्चे मकान है वह आपस में इकट्ठे होकर रात में पहरा देते हैं। इस गांव के अनेक ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय आने पर बताया कि गर्मी के मौसम में अधिकांश ग्रामीण अपने घर के बाहर या घर की छत पर सोते हैं, लेकिन अब तेंदुए के डर से सब अंदर सोते हैं और कुछ ग्रामीण पहरा देते हैं।

इस मामले में करेरा के रेंजर महीपत राणा के अनुसार यह गांव जंगल के नजदीक बसा है, इसलिए वहां तेंदुआ बार-बार आता है। हम ग्रामीणों को बचने के तरीके बता कर समझाइश देंगे। फिलहाल इस गांव के ग्रामीण अपनी तथा मवेशियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top