Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आयकर कार्यालय से सवा दो करोड के स्वर्णाभूषण चोरी

Publish Date: April 22 2018 01:37:04pm

जयपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान के कोटा में आयकर विभाग के कार्यालय से अज्ञात चोरों द्वारा दीवार तोडकर वहां व्यापारियों के यहां से जप्त कर रखे गये लगभग सवा दो करोड रूपये के स्वर्णाभूषण चुराने की सनसनीखेज घटना प्रकाश में आयी है1

कोटा के अभय कमांड क्षेत्र में स्थित आयकर कार्यालय में हुयी इस चोरी का पता आज सुबह कार्यालय की दीवार टूटी देखकर लगा । इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे आयकर अधिकारियों ने कार्यालय में रखे सामान की जांच की तो अलमारी में रखे दो बैग गायब मिले जिसमें लगभग सवा दो करोड रूपये के स्वर्णाभूषण थे। चोरों ने वहां अलमारियों में रखे कुछ दस्तावेज भी चुराये तथा कुछ को फाड भी दिया। आयकर विभाग के निदेशक ए आर मीणा ने बताया कि आयकर विभाग के सर्वे दल ने कोटा के तीन अलग अलग व्यापारियों के यहां सर्वे की कार्यवाही की थी जहां से जप्त सामान , नकदी और दस्तावेजों को कार्यालय लाया गया था। उन्होंने बताया कि व्यापारियों से जप्त की गयी नकद राशि को कल बैंक में जमा करा दिया था लेकिन कोषागार में अवकाश होने के कारण स्वर्णाभूषण को कार्यालय की सेफ में दोहरे ताले में रखा था। सामान को सुरक्षित रखने का काम कल रात डेढ बजे तक चला था। इसके बाद अधिकारी अपने आवास चले गये थे।

उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों ने कल रात लगभग दो बजे के बाद आयकर कार्यालय की दीवार तोड कर अंदर प्रवेश किया और अलमारियों के तालों को तोडने का प्रयास किया लेकिन इसमें असफल होने पर चोरों ने अलमारियों के दरवाजों को मोडकर उसमें रखी सेफ की चाबियों को निकाला और बाद में सेफ खोलकर उसमें रखे स्वर्णाभूषणों के दो बेग और कुछ दस्तावेज लेकर चंपत हो गये। उन्होने बताया कि आयकर विभाग की और से इस सबंध में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top