Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जलवायु परिवर्तन के खतरे को कम करने के लिए मिलकर काम करें: मोदी

Publish Date: April 22 2018 01:54:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पृथ्वी दिवस के मौके पर जलवायु परिवर्तन के खतरे को कम करने के लिए सभी से साथ मिलकर काम करने की अपील की। हल साल पृथ्वी दिवस वैश्विक रूप से 22 अप्रैल को मनाया जाता है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, पृथ्वी दिवस पर आइए हम सब अपनी भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक बेहतर ग्रह बनाने की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करें। आइए हम सब जलवायु परिवर्तन के खतरे को कम करने के लिए साथ मिलकर काम करें। यह हमारी प्यारी पृथ्वी मां के लिए एक महान श्रद्धांजलि होगी।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, मैं प्रकृति के साथ सद्भाव बढ़ाने व सतत विकास सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे सभी व्यक्तियों व संगठनों की सराहना करता हूं। 

दुनिया भर में पृथ्वी दिवस के मौके पर लोग आमतौर पर रैलियां निकालते हैं, याचिकाओं पर हस्ताक्षर करते हैं और अपने निर्वाचित अधिकारियों से मिलते हैं व पौधारोपण और अपने शहरों व सड़कों की सफाई करते हैं। इस साल पृथ्वी दिवस प्लास्टिक प्रदूषण को खत्म करने के लिए दुनिया को एकजुट करने पर केंद्रित है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top