Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुरक्षा बल का बड़ा अभियान, गढ़चिरौली में मारे गए 14 माओवादी

Publish Date: April 22 2018 02:37:20pm

गढ़चिरौली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महाराष्ट्र के गाडचिरोली जिले में सुरक्षा बल व माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान 14 नक्सनियों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के अनुयार मुठभेड़ कई चरणों में सम्मपन्न हुआ। इसमें कई खतरनाक नक्सनी मारे गए हैं। महाराष्ट्र में गढ़चिरोली जिले के इटापल्ली में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों 14 नक्सली को ढेर कर दिया। बोरीया वन क्षेत्र में यह मुठभेड़ जारी है। माना जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ यह इस साल अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन है। इससे पहले मार्च में छत्तीसगढ़ में 10 नक्सली मारे गए थे। इनमें छह महिला कमांडर थीं। इधर छत्तीसगढ़ के सुकमा से लगी आंध्रप्रदेश की सीमा पर नक्सलियों ने रविवार को जमकर उत्पात मचाया। यहां नक्सनियों ने बिजली के एक सब स्टेशन में विस्फोट कर उड़ा दिया। 

सुकमा की सीमा से महज 4 किलोमीटर दूर आंध्रप्रदेश के चिंतूर थाना क्षेत्र के सरीवेला गांव में नक्सलियों ने बिजली के एक सब स्टेशन में विस्फोट कर उसे उड़ा दिया। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पचेज़् भी फेंके। हमले की जिम्मेदारी नक्सलियों की शबरी एरिया कमेटी ने ली है। इस घटना की पुष्टि करते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा, नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण जवान अलटज़् रहते हैं, लेकिन इस घटना के बाद सतर्कता और बढ़ा दी गई है। घटना के बाद जवानों को अलटज़् कर दिया गया है। तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top