Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दुष्कर्म के दोषियों के खिलाफ सख्त कानून आने के बाद स्वाति मालीवाल ने समाप्त किया उपवास

Publish Date: April 22 2018 03:51:59pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रविवार को अपना उपवास समाप्त कर दिया। वह बीते नौ दिनों से उपवास पर थीं। मालीवाल ने बच्चों से दुष्कर्म करने वालों को मृत्युदंड के प्रावधान वाले अध्यादेश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविद द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद अपना उपवास समाप्त किया। 

मालीवाल (33) राजघाट पर अनिश्चिलकालीन उपवास पर थीं। उन्होंने सरकार द्वारा छोटी बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करने तक उपवास जारी रखने की घोषणा की थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को आपराधिक कानून (संशोधन) अध्यादेश, 2018 को मंजूरी दे दी। इस अध्यादेश को शनिवार को मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी।

मालीवाल ने जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या व देश के दूसरे हिस्सों में भी इसी तरह के अपराधों की व्यापक निंदा के बाद अपना उपवास शुरू किया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस फुटबाल क्लब ने अपनी टीम और कोच को गिफ्ट में दी नई कारें

मेड्रिड (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्पेन के फुटबाल क्लब एटलेटिको म...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top