Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते ने की पंडित नेहरू की आलोचना, हिटलर को बताया राष्ट्रभक्त 

Publish Date: April 22 2018 07:40:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते एवं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता चंद्र कुमार बोस ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आलोचना की है। यही नहीं बीजेपी नेता बोस ने ने एडॉल्फ  हिटलर की तारीफ  भी की है। हालांकि उन्होंने हिटलर की तुलना भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से की लेकिन यह भी कहा कि उन्होंने देश के साथ धोखा किया। चंद्र कुमार बोस ने हिटलर को राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी अपने देश के साथ धोखा नहीं किया था।

चंद्र कुमार बोस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, खैर, हिटलर एक राष्ट्रवादी था जिसका उद्देश्य यूरोप को जीतना था लेकिन उसने अपने देश को धोखा नहीं दिया था और नेहरू बिना लड़े सिंहासन पर बैठना चाहते थे। संक्षेप में कहूं तो नेहरू ने देश को धोखा दिया था।

चंद्र कुमार बोस के इस ट्वीट के बाद इतिहासकार उनकी आलोचना करने लगे हैं। चंद्र कुमार बोस के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इतिहासकार इरफान हबीब ने लिखा कि आप खुद को नेताजी के परिवार से होने का दावा करते हो। बहुत ही शर्मनाक है। इसी तरह कई अन्य यूजर्स ने भी चंद्र कुमार बोस की जमकर आलोचना की। एक ने लिखा, यह नतीजा है गलत साथ का, अपने साथियों को बदल लीजिए या नेताजी का नाम त्याग दें क्योंकि वे अब आपको नहीं त्याग सकते। बोस परिवार के लिए यह बहुत ही अपमानजनक है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top