Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जबलपुर में बड़ा हादसा, मंडी में जल गए किसानों के सैकड़ों बोरी गेहूं

Publish Date: April 22 2018 08:23:49pm

जबलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मध्य प्रदेश की एक मंडी में आग लग जाने के कारण किसानों का गेहूं जलकर राख हो गया। घटना रविवार की बताई जा रही है। जबलपुर की एक तहसील मंडी में आखिर आग किस कारण से लगी इसकी सूचना अभी सार्वजनिक नहीं की गयी है लेकिन इतना बताया जा रहा है कि किसानों को इस आग के कारण भारी नुकसान उठाना पड़ा है। ये गेहूं सरकारी खरीद के लिए खरीद केंद्र लाया गया था। 

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले की तहसील मझौली के लखनापुर की सरकारी गेहूं मंडी में आग लगने की बात बताई जा रही है। हालांकि अभी तक मुकम्मल जानकारी सार्वजनिक नहीं की गयी है लेकिन हजारों बोरी गेहूं के नुकसान की खबर है। इस आग से मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ा नुकसान होने की संभावना है। स्थानीय पुलिस के अनुसार इस मामले में जांच चल रही है फिलहाल आग पर नियंत्रण कर लिया गया है। 

बता दें कि इससे पहले पिछले साल अप्रैल माह में मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के पांच गांवों की करीब 200 एकड़ क्षेत्र में गेहूं की फसल आग की चपेट में आ गई थी। इस आग से खेतों में काम करने वाली 24 वर्षीय एक महिला की भी मौत हो गई थी। यह हादसा जिले के गांव गुलवाडा, पलकाश्री, शिवतला, सेमरी खेजरा और देहरी में हुआ था। इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी अब तक किसानों की फसलें आग की चपेट में आने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। इतना ही नहीं, पिछले दिनों बेमौसम आंधी-बारिश और ओलो की वजह से भी किसानों की फसलों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top