Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विपक्ष को बड़ा झटका, वेंकैया नायडू ने CJI के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव खारिज किया

Publish Date: April 23 2018 10:21:52am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने चीफ जस्टिस (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। वेंकैया नायडू ने 20 पन्नों के आदेश में खारिज करने के कारणों का जिक्र किया है। इस महाभियोग पर फैसला लेने से पहले वेंकैया नायडू ने संविधान विशेषज्ञों से काफी विचार विमर्श किया।

बता दें कि कांग्रेस समेत सात विपक्षी दलों ने पिछले शुक्रवार को सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव दिया था। रविवार को उपराष्ट्रपति संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप के अलावा लोकसभा के महासचिव, पूर्व विधि सचिव पीके मल्होत्रा, पूर्व विधाई सचिव संजय सिंह और राज्यसभा सचिववालय के अधिकारियों से बातचीत की है। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बी सुदर्शन रेड्डी से भी राय ली।

महाभियोग पर कांग्रेस पहले से ही साफ कर चुकी है कि सीजेआई के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज होने पर वह सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top