Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र : अप्रवासी भारतीयों के बीच कुम्भ मेले की ब्रांडिंग में जुटी योगी सरकार

Publish Date: April 23 2018 11:12:36am

लखनऊ/इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अब इलाहाबाद में होने वाले कुम्भ मेले की ब्रांडिंग करने की कवायद शुरू कर दी है। इससे पहले सरकार द्वारा इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए देश में कई जगहों पर रोड शो का आयोजन हुआ था, ठीक उसी तर्ज पर अब सरकार ने कुम्भ मेले की ब्रांडिंग के लिए विदेशों में बसे अप्रवासी भारतीयों को आकर्षित करने की मुहिम शुरू कर दी है।  इसके लिए सरकार की ओर से 100 से अधिक देशों में रोड शो किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, इसकी शुरुआत लंदन से हो चुकी है। कुंभ को सांस्कृतिक धरोहर घोषित किए जाने के बाद अब सरकार इसके वैश्विक स्तर पर प्रचार-प्रसार में जुट गई है। मेले की ब्रांडिंग के लिए लगभग 100 देशों में रोड शो होंगे। 

कुम्भ मेला सलाहकार समिति के सदस्य राकेश शुक्ला की मानें तो समिति ने कुम्भ में अप्रवासी भारतीयों व विदेशी सैलानियों को आकर्षित करने के लिए लंदन के ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट, पार्क लेन समेत कई प्रमुख स्थानों पर रोड शो किए। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने 100 से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रण भेजा है। शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग कुंभ मेले को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहता। ोविदेशी सैलानियों की सहूलियत के लिए ब्रेड व ब्रेकफास्ट योजना की शुरुआत की गई है। इसके अलावा 50 हेक्टेयर में टेंट सिटी बसाने की तैयारी चल रही है। इसमें 5000 स्विस कॉटेज व 20 हजार विदेशी सैलानियों के लिए डॉर्मिटरी का निर्माण होगा। विदेशी सैलानियों की सुविधा के लिए 20 भाषाओं में मार्गदर्शक बोर्ड लगाए जाएंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top