Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा-सिब्बल को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट चले जाना चाहिए

Publish Date: April 23 2018 02:19:42pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कपिल सिब्बल को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में चला जाना चाहिए। स्वामी ने सिब्बल को सीजेआई वाले संदर्भ में ये बात कही है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के खारिज होने के बाद कांग्रेस के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि वे अब सीजेआई दीपक मिश्रा की कोर्ट में नहीं जाएंगे। सिब्बल के इसी बयान के बाद स्वामी ने सिब्बल पर हमला बोला और कहा कि उन्हें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में चला जाना चाहिए। 

स्वामी ने कहा कि विपक्ष के महाभियोग के प्रस्ताव पर उपराष्ट्रपति ने दरियादिली दिखाते हुए दो दिन तक इस पर विचार किया। विपक्ष के नोटिस को तो उसी दिन कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए था। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट में अरसे से प्रैक्टिस कर रहे कपिल सिब्बल ने कहा है कि अगर जस्टिस दीपक मिश्रा रिटायरमेंट तक पद पर बने रहते हैं तो वे उनकी कोर्ट में पेश नहीं होंगे। आज उपराष्ट्रपति वेंकैया नाडयू ने महाभियोग के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इससे विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि महाभियोग लाने के लिए 50 सांसदों की जरूरत होती है, जो हमने पूरा किया। राज्यसभा चेयरमैन प्रस्ताव की मेरिट तय नहीं कर सकते हैं। अब ये लड़ाई सीधे तौर पर लोकतंत्र को बचाने वाले और लोकतंत्र को खारिज करने वालों के बीच में है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top